दीपिका कक्कड़ इब्राहिम बनीं बिग बॉस 12 की विजेता, श्रीसंत रहे रनर अप

0 15
मुंबई। रविवार रात बिग बॉस सीज़न 12 का साढ़े 3 महीने का सफ़र पूरा हो गया और रंगारंग कार्यक्रम के बीच टीवी की बहू दीपिका कक्कड़ इब्राहिम को होस्ट सलमान ख़ान ने
इस सीज़न का विनर घोषित किया। ईनाम के तौर पर दीपिका को 50 लाख रुपये की धनराशि और ट्रॉफी दी गयी।
बिग बॉस का 15 हफ़्तों यानि 105 दिनों का सफ़र तय करने के बाद ग्रैंड फ़िनाले में श्रीसंत, दीपिका कक्कड़, दीपक ठाकुर, करणवीर बोहरा और रोमिल चौधरी टॉप 5 में आये।
कड़े मुक़ाबले के बाद दर्शकों ने दीपिका को विनर चुना। पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत दूसरे स्थान पर रहे। टॉप 3 में आये दीपक ठाकुर ने बज़र राउंड के दौरान 20 लाख रुपये लेकर रेस से बाहर होने का रास्ता चुना।
सलमान ने दीपक के इस फ़ैसले को सही बताया, क्योंकि उन्हें तीनों में सबसे कम वोट मिले हैं। सबसे पहले करणवीर बोहरा विनर और फिर रोमिल चौधरी सबसे कम वोट मिलने पर रेस से बाहर हुए। रोहित शेट्टी ने घर के अंदर जाकर रोमिल को बाहर लेकर आये।
विजेता चुनने के लिए दर्शकों ने एक करोड़ से अधिक वोट दिये। दीपिका का बिग बॉस में सफ़र काफ़ी दिलचस्प रहा। श्रीसंत के साथ उनका भाई-बहन का रिश्ता रहा,
जिसको लेकर दूसरे प्रतिभागियों ने कई बार ताने भी मारे। मगर, श्रीसंत के साथ उनकी बांडिंग आख़िरी एपिसोड तक बनी रही और वो उन्हें भाई कहती रहीं।
बिग बॉस के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि टॉप 2 में ऐसे प्रतिभागी पहुंचे, जिनके बीच आख़िरी एपिसोड तक ज़बर्दस्त बांडिंग रही। इससे पहले के सीज़ंस में अंतिम दो प्रतिभागियों के बीच शो के दौरान रिश्ते अच्छे नहीं रहे थे।
  • अंतिम एपिसोड की शुरुआत सलमान ख़ान ने श्रीसंत, दीपिका, दीपक, रोमिल  करणवीर बोहरा के साथ परफॉर्म करके की।
  • ग्रैंड फ़िनाले में बेघर हुए कुछ ख़ास कंटेस्टेंट्स को बुलाया गया। सलमान ने सभी से उनके फेवरिट विनर के बारे में पूछा। मेघा और उर्वशी ने श्रीसंत का नाम लिया तो सोमी ने दीपक को विनर बताया।
  • पांचों प्रतिभागियों के परिजन ग्रैंड फ़िनाले में शामिल हुए। सलमान ने टीवी के ज़रिए कंटेस्टेंट्स से उनकी बात करवाई।
  • श्रीसंत, रोमिल और करणवीर ने खलबली गाने पर धमाकेदार डांस परफ़ॉर्मेंस दी।
  • भारती सिंह ने घर में पहुंचकर पांचों फाइनालिस्ट्स के साथ जमकर मस्ती की।
  • दीपक ने सोमी के साथ परफॉर्म किया।
  • सलमान और भारती के बीच डांस काम्पटिशन हुआ।
  • अंतिम दो में पहुंचने के बाद दीपिका और श्रीसंत ने धमाकेदार परफॉर्मेंस दी।
सीज़न 12 का आग़ाज़ 16 सितम्बर को हुआ था। इस बार बिग बॉस 12 की थीम एकल बनाम युगल थी, जो थोड़े-बहुत बदलाव के साथ पुरानी ही थीम की तरह थी। डबल ट्रवल वाली थीम को विचित्र जोड़ी नाम दिया गया।
कुछ कंटेस्टेंट्स को जोड़ियों में भेजा गया है तो कुछ को अकेले। सेलेब्रिटीज़ में दीपिका कक्कड़, सृष्टि रोड, करणवीर बोहरा, नेहा पेंडसे, एस श्रीसंत, अनूप जलोटा और जसलीन मथारू शामिल थे तो
कॉमनर्स में रोमिल चौधरी-निर्मल सिंह, सौरभ पटेल-शिवाशीष मिश्रा, दीपक ठाकुर-उर्वशी वाणी, सबा ख़ान-सोमी ख़ान, रोशमी बणिक-कृति वर्मा शामिल थी।
वाइल्ड कार्ड एंट्री से मराठी बिग बॉस विजेता मेघा धड़े, रोहित सुचंती और सुरभि राणा शो का हिस्सा बनीं। इनमें सबसे पहले मेघा बेघर हुईं, उसके बाद रोहित और फिर सुरभि राणा। सुरभि अंतिम छह प्रतिभागियों में शामिल हुई थीं।
इस बार बिग बॉस के घर को बीच थीम पर सजाया गया था। बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि शो के पहले ही दिन इविक्शन हुए हों। इस बार चार महिला प्रतिभागियों कृति वर्मा, रोशमी बणिक, सुरभि और
मित्तल को बिग बॉस के आउट हाउस में रखा गया था, जिनकी गतिविधियों के आधार पर दर्शकों को वोटिंग करनी थी। पहली वोटिंग में दर्शकों ने सुरभि और मित्तल को बाहर कर दिया है।
ख़ास बात यह है कि इस इविक्शन की वजह से रोशमी और कृति की नई जोड़ी बनायी गयी और घर के अंदर उन्हें जोड़ीदार के रूप में ही भेजा गया था।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More