Demonstrate protest of Congressmen on employment issue - Give employment, otherwise leave the throne
  • त्रिवेंद्र रावत रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो, कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ भरी हुंकार
हल्दूचौड़ (नैनीताल)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश दुम्का के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने शनिवार को हल्दूचौड़ मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन करते हुए रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए मुख्यमंत्री से श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है। कांग्रेसियों ने मांग की है कि सभी सरकारी विभागों, निगमों व सचिवालय में पिछले पौने चार साल में नियुक्तियों के लिए जारी विज्ञप्तियों का ब्यौरा श्वेत पत्र के रूप जारी किया जाए। कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सरकार से इस मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करने के साथ उन्हें चुनाव घोषणा पत्र की याद दिलायी ।
पार्टी कार्यकर्ताओं ने त्रिवेंद्र रावत रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो के नारे के साथ एक दिवशीय धरना प्रदर्शन किया।
आयोजित कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। सरकार का आधे से भी ज्यादा कार्यकाल बीत जाने के बाद भी प्रदेश में विकास की बड़ी बड़ी योजनाएं ठप्प पड़ी हुई हैं सरकार के अब तक के कार्यकाल में जनता को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एन के कपिल ने कहा कि कोविड 19 के संकट काल में भारी तादाद में लोग बेरोजगार हो चुके हैं। लोगों के काम धंधे बंद हो चुके हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार लोगों को राहत और मूलभूत सुविधाएं देने की बजाय हर चीज के दाम बढ़ाकर महंगाई की आग में झोंकने का काम कर रही है।कार्यक्रम की अध्यक्षता कैलाश दुम्का ने जबकि संचालन जिला प्रवक्ता कैलाश बमेटा ने किया।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव उमेश ग्रामप्रधान रमेश जोशी, डॉ. बालम बिष्ट, हेमवती नन्दन दुर्गापाल, हरीश शर्मा, राजेन्द्र दुर्गापाल, बीडी खोलिया, भाष्कर भट्ट, घनानंद भट्ट, कमलेश बमेटा, दया किशन कबडाल पानदेव कबडाल दया बमेटा, चन्द्र बल्लभ खोलिया, हरीश बिष्ट, प्रेम दुम्का सहित तमाम कांग्रेसजन मौजूद थे।
  • रोजगार के मुद्दे को लेकर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन
  • त्रिवेंद्र सरकार रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो
लालकुआं। त्रिवेंद्र सरकार रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो की मांग करते हुए कांग्रेस के प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत आज यहां कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान वक्ताओं ने भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। वक्ताओं ने कहा कि जो सरकार बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे सकती है उसे सत्ता में रहने का कोई भी अधिकार नहीं है।
लालकुआं कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह की अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता हरेंद्र बोरा ने कहा कि जनहित से जुड़े मुद्दे पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी तथा लोगों को उनका अधिकार और न्याय दिलाकर ही दम लेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान कर कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से लोगों को अवगत कराएं तथा इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस लें। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बिंदुखत्ता के अध्यक्ष प्रमोद कॉलोनी पूर्व राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह खनवाल ने भी रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जन विरोधी एवं वादाखिलाफी पर उतरी भाजपा सरकार को अब सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं रह गया है।
इस अवसर पर भुवन पांडे, श्रीमती बीना जोशी, विमला जोशी, मीना रावत, गिरधर सिंह बम, मोहन सिंह कुड़ाई, कमल दानू, पुष्कर दानू गुरदयाल मेहरा, केदार सिंह दानू, मोहन संभल व राजकुमार सिंह आदि तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।
रिपोर्ट- ऐजाज हुसैन ब्यूरो प्रमुख उत्तराखंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.