अटलजी की
लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटलबिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती मंगलवार को लोक भवन में मनाई गई। कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ,
गृह मंत्री राजनाथ सिंह व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने अटलजी को याद किया। इस मौके पर सीएम योगी ने घोषणा करते हुए कहा कि लोकभवन परिसर में पूर्व पीएम अटल की 25 फीट ऊंची प्रतिम स्थापित की जाएगी।
योगी ने यह भी कहा कि देश में सुशान की नींव अटलजी ने रखी थी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, राज्य मंत्री मोहसिन रजा, मेयर संयुक्ता भाटिया ने अटलजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।
  1. कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि अटलजी ने देश के लिए काम किया था। आने वाले कालखंड में भी वह अपने कर्मों से जीवित रहेंगे। उन्होंने कहा कि बीपीएल और एपीएल राशन कार्ड उन्होंने ही शुरू किए। उनकी योजना के कारण ही देश में खाने का संकट नहीं है।
  2. अटलजी को याद कर भावुक हुए राजनाथ
    गृहमंत्री राजनाथ ने कहा, ” अटलजी के व्यक्तित्व से सभी परिचित हैं। उनके नजदीक रह कर मुझे काम करने का लंबा समय मिला। अटलजी के पास किसी भी पार्टी के व्यक्ति को आने पर अच्छा लगता था। उनका गुस्सा भी प्रेम भरा रहता था। वह प्रधानमंत्री रहते हुए भी कार्यकर्ताओ से सहज रूप से बात करते थे। युद्ध के मैदान में और कुटिनीति के मैदान में किसी प्रधानमंत्री ने एक साथ अगर जीत हासिल की थी तो वह सिर्फ अटलजी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here