जेएचवी शुगर मिल
गोरखपुर. महराजगंज के गड़ौरा स्थित जेएचवी शुगर मिल के मालिक और चंदौली से पूर्व सपा सांसद जवाहर जायसवाल के खिलाफ ठूठीबारी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।
पूर्व सांसद पर गन्ना किसानों के 42 करोड़ गन्ना मूल्य का भुगतान न करने और सरकार को गुमराह कर मिल न चलाने का आरोप है।
गन्ना सचिव प्रेमचंद की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी जायसवाल के खिलाफ धारा 408, 409, 417, 418, 420, 427, 465, 468 और 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया है।
पूर्व सांसद के पर यूपी गन्ना पूर्ति खरीद एक्ट और 3/7 ईसीए जैसी गम्भीर धाराएं भी लगाई गई हैं। गिरफ्तारी के लिए टीम भी गठित कर दी गई हैं। यह टीम जवाहर जायसवाल की गिरफ्तारी के लिए वाराणसी जाएगी।
इससे पहले लखनऊ में शुक्रवार देर रात गन्ना विकास मंत्री की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में जेएचवी मिल में आने वाले गन्ना का आवंटन रद्द करते हुए गन्ने को सात चीनी मिलों को अलाॅट कर दिया गया।
किसानों के गन्ना मूल के 42 करोड़ के बकाए में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चौक छावनी का 27 लाख रुपए भी बकाया है। जिला प्रशासन की कई बार की चेतावनी के बावजूद मिल मालिक ने अभी तक भुगतान नहीं किया है।
एसपी महाराजगंज रोहित सिंह सजवान ने बताया कि ठूठीबारी में स्थित गड़ौरा चीनी मिली मालिक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। विगत कुछ वर्षों में गन्ना मालिक ने गन्ने का भुगतान पूरा नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here