केएल राहुल
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 326 रन पर आउट किया लेकिन दूसरे दिन शनिवार को लंच तक उसने भी छह रन के अंदर मुरली विजय का विकेट गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने सुबह छह विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा
उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण 49 रन जोड़े। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट लिये। इसके बाद मिशेल स्टार्क ने मुरली विजय को बोल्ड किया जो 12 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोल पाये थे।
भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सकें। राहुल 2 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। राहुल ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 2 रन बनाए। राहुल की पिछली 12 टेस्ट पारियों पर नजर डाली जाए तो वह 6 बार एक ही तरीके से आउट हुए हैं।
पिछली 12 पारियों में राहुल 6 बार बोल्ड, 4 बार एल्बीडब्लयू और दो बार कैच आउट हुए हैं। दूसरे टेस्ट के दैरान भी राहुल की यही कमजोरी उनकी दुश्मन बनी। राहुल का लगातार फ्लॉप होना उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है। राहुल ने इंग्लैंड दौरे के आखिरी मैच की दूसरी पारी में एक शतक जरूर लगाया था,
लेकिन उससे पहले वो उस दौरे पर भी फ्लॉप ही रहे थे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी राहुल अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल सकें हैं। फॉर्म में निरंतरता की कमी राहुल की सबसे बड़ी कमजोरी है और क्रिकेट के दिग्गज कई बार इस बात के लिए उनकी आलोचनाएं भी करते रहे हैं।

सुबह कप्तान टिम पेन (38) और पैट कमिन्स (19) ने भारतीय गेंदबाजों को एक घंटे से भी अधिक समय तक विकेट के लिये तरसाये रखा। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिये 59 रन जोड़े। इस बीच उन्होंने 100वें ओवर में आस्ट्रेलिया का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया।
यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर ने ‘सेक्सटॉर्शन’ को घोषित किया अपराध
उमेश ने 105वें ओवर में कमिंस का ऑफ स्टंप उखाड़कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलायी। इसके दो गेंद बाद बुमराह ने पेन को एल्बीडब्लयू आउट किया। इशांत ने स्टार्क (छह) और जोश हेजलवुड (शून्य) को ऋषभ पंत की मदद से पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.