कमलनाथ ने
भोपाल। कमलनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन से मिल सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस को 114 सीटे मिली हैं। कांग्रेस को बसपा के दो, निर्दलीय 4 और
समाजवादी पार्टी के एक विधायक का समर्थन मिला है। राज्यपाल से मिलने के बाद कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिलने उनके निवास पर जाएंगे।
इससे पहले आज सुबह मायावती ने कहा कि भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए उनकी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में दो विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज की है।
मायावती के कांग्रेस को समर्थन देने के बाद प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। कांग्रेस के 114 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि चार निर्दलीय का भी समर्थन उन्हें मिल गया है।
ये विधायक शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को समर्थन देने का ट्वीट किया है। सपा ने एक सीट पर जीत दर्ज की है।
मायावती ने कहा कि भले ही हमारे उम्मीदवार ज्यादा संख्या में जीत दर्ज नहीं कर पाए हो, लेकिन हमारा वोट ट्रांसफर हुआ है। इसी वजह से कांग्रेस को मध्य प्रदेश में इतनी बड़ी जीत मिली है।
बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी थी, जनता ने कांग्रेस पार्टी को ही मजबूत विकल्प मान कर वोट कांग्रेस पार्टी को दिया जिससे कांग्रेस को लाभ हुआ, मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।
मायावती ने कहा कि कांग्रेस राज में दलितों, पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं हुआ। कांग्रेस के कारण ही बहुजन समाज पार्टी बनानी पड़ी। भाजपा जातिवादीहीन सोच रखती है, मायावती ने माना है कि
उनकी पार्टी को अच्छा रिजल्ट नहीं मिला। इन चुनावों में हम अपना प्रदर्शन आगे सुधारेंगे। लोकसभा चुनाव में अच्छा रिजल्ट लाने के लिए हम अभी से ही मेहनत करेंगे।
कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कांग्रेस की 114 सीटें और सात अन्य व निर्दलीय सीट मिलाकर कांग्रेस के पास कुल 121 सीटें हैं।
यह भी पढ़ें: मेरे साथ हो रही ज्यादती, पिछले 5 साल से उन्हें तंग किया जा रहा: रॉबर्ट वाड्रा
जिसके आधार पर  राज्यपाल से मुलाकात कर दावा पेश किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया दीपक बावरिया सहित कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.