ईडी ने
ईडी ने शनिवार सुबह ही शर्मा के दिल्ली आवास पर छापा मारा। इसके बाद जगदीश शर्मा को पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस ले जाया गया है। ईडी की इस कार्यवाही पर शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उन्हें पूछताछ के लिए लाया गया है। जगदीश शर्मा भी कांग्रेस नेता हैं।
प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी जगदीश शर्मा के ठिकानों पर भी रेड की।
ईडी रक्षा सौदों से जुड़ी जांच का को आगे बढ़ा रही है। इसके तहत ही बीत दिन(7 नवंबर) को रॉबर्ट वाड्रा से संबंधित ठिकानों पर छापा मारा गया था। यह रेड दिल्ली एनसीआर में मारी गई थी। खबरों के अनुसार,
स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी के सुखदेव विहार वाले ऑफिस पर 11 बजे छारा मारा गया था। इस बारे में वाड्रा के वकील सुमन ज्योति खेतान ने प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्यवाई को राजनीति से प्रेरित बताया था। छापे की कार्यवाई 12 घंटे से ज्यादा चली थी।
इससे पहले ईडी ने वाड्रा के खिलाफ बीकानेर लैंड डील मामले पर समन जारी किया था। हालांकि, समन वाड्रा को नहीं मिलने पर उसने इसे दोबारा जारी किया था। दरअसल ईडी ने सितंबर, 2015 में राजस्थान के बीकानेर में लैंड डील के मामले में वाड्रा के खिलाफ केस दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा- मोदी सरकार मे EVM के पास हैं रहस्यमयी शक्तियां, सतर्क रहें कांग्रेस कार्यकर्ता
यह मामला 369 एकड़ जमीन के सौदे का है। हालांकि, राजस्थान सरकार जमीन सौदे को रद्द कर चुकी है। आरोपों के मुताबिक निजी क्षेत्र को यह जमीन गलत तरीके से दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.