राजस्थान मे
जयपुर। सीकर के फतेहपुर में दो गुटों में झड़प के बाद भीड़ ने दो बाइक फूंक दीं। भरतपुर के नगर में मतदान के दौरान हुई चाकूबाजी में एक व्यक्ति घायल हो गया।
अलवर के मुंडावर में एक पोलिंग बूथ पर पैरामिलिट्री फोर्सेज ने तीन हवाई फायर किए।शेष प्रदेश में शांतिपूर्वक मतदान हुआ। अलवर की रामगढ़ सीट पर प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।
वोटिंग प्रतिशत बढाने के लिए राजस्थान में कई जगह दिव्यांग वोटिंग केंद्र और महिला केंद्र बनाए गए थे।
राजस्थान में शुक्रवार को 199 विधानसभा सीटों के लिए शाम पांच बजे तक 72.59 मतदान हुआ। इस चुनाव में पहली बार वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया गया है।
झालावाड़ में महिलाओं के लिए स्पेशल पिंक पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जिस पर गुलाबी रंग से खास सजावट की गई है। यहां सीएम वसुंधरा राजे ने वोट दिया। वोट देने के बाद राजे ने कहा कि

भाजपा सरकार ने पांच साल विकास के कई काम किए हैं। मुझे विश्वास है कि जनता इसे ध्यान में रखकर मतदान करेगी।
चुनाव में नेताओं द्वारा अर्मायादित भाषा का इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी दल ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वहीं जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत से सत्ता में आ रही है। यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रचार के अंतिम दिन भी धुआंधार प्रचार करते रहे,
यह भी पढ़ें: राजस्थान मे दोपहर 12 बजे तक 22% वोटिंग
इसका कितना असर पड़ेगा तो सचिन ने कहा कि, उन्हें मालूम है कि भाजपा हारने जा रही है, लेकिन हार सम्मानजनक हो इसलिए उन्होंने पूरा जोर लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.