एक्‍ट्रेस रनिया
अरब. मिस्त्र एक रुढिवादी मुस्लिम देश है। वैसे तो यह एक सेक्यूलर देश माना जाता है, लेकिन इस्लामिक परंपराओं का यहां पूरा प्रभाव है। रानिया यूसेफ के खिलाफ कुछ वकीलों ने लोक अभियोजक के सामने मुकदमा दर्ज कराया है। यदि इस मामले में रानिया दोषी पायी जाती हैं तो
उन्हें 5 साल तक की सजा हो सकती है। रानिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले वकीलों का कहना है कि रानिया ने मिस्त्र समाज की सामाजिक परंपराओं, उनके मान-सम्मान और मिस्त्र की महिलाओं की छवि को ठेस पहुंचायी है।
अरब देश इजिप्ट (मिस्त्र) में एक अभिनेत्री द्वारा फिल्म फेस्टिवल में ‘भड़काऊ’ ड्रेस पहनने का मामला इतना बढ़ गया है। अब इजिप्ट में अभिनेत्री के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलेगा। खबर के अनुसार, आरोप इजिप्ट की मशहूर अभिनेत्री रानिया यूसेफ पर लगे हैं।
रानिया पर आरोप है कि हाल ही में इजिप्ट की राजधानी काइरो में आयोजित हुए एक फिल्म फेस्टिवल में रानिया यूसेफ ने एक पारदर्शी ड्रेस पहनी थी, जिसमें उनकी टांगे दिखाई दे रहीं थी। रानिया के खिलाफ सार्वजनिक अश्लीलता के आरोप लगे हैं और आगामी 12 जनवरी को उनके खिलाफ ट्रायल की शुरुआत होगी।
वहीं मामला बढ़ता देख 44 वर्षीय फिल्म अभिनेत्री रानिया यूसेफ ने इस मामले में माफी मांगी है और कहा है कि यदि उन्हें पता होता कि इस ड्रेस को पहनने पर इतना विवाद होगा तो वह इस ड्रेस को कभी नहीं पहनती। उल्लेखनीय है कि
बीते साल मिस्त्र की एक जेल ने गायिका साइमा अहमद को भी ऐसे ही एक मामले में 2 साल जेल की सजा सुनायी थी। दरअसल साइमा अहमद एक म्यूजिक वीडियो में आपत्तिजनक कपड़ों में नजर आयीं थी।
यह भी पढ़ें: कर्ज चुकाने के लिए मासूम बेटियों को ‘बेच’ रहे पिता
हालांकि बाद में उनकी सजा को घटाकर 1 साल कर दिया गया था। इसी साल एक अन्य गायिका लैला आमेर को भी एक म्यूजिक वीडियो में आपत्तिजनक डांस करने पर हिरासत में ले लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here