होटल में
भिवानी। पुलिस ने आरोपियों से स्कूटी व तीन लाख रुपए के नकली नोट भी बरामद किए। आरोपी कंप्यूटर सेंटर में कलर प्रिंटर से नकली नोट छापते थे।
होटल में खाने-पीने की वस्तुएं खरीदकर दो हजार का नकली नोट देकर मौके से भागे चार आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।
27 नवंबर को होटल संचालक देवेंद्र ने पुलिस में शिकायत दी कि चार युवकों ने उसके होटल से 200 रुपए का खाने का सामान खरीदकर उसे दो हजार रुपए का नोट दिया। उसने 1800 रुपए वापस दे दिए। इसी दौरान उसका भाई होटल पर पहुंचा और दो हजार के नोट की जांच की तो नकली पाया।
  1. उसने मौके पर मौजूद चारों युवकों से नकली नोट के बारे में कहा तो आरोपी स्कूटी लेकर भाग गए। इस दौरान उनका मोबाइल मौके पर गिर गया। देवेंद्र पुलिस को आरोपियों का मोबाइल भी सौंपा। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपियों की तलाश शुरू की। गुरुवार देर शाम आरोपियों को महम गेट क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
  2. पूछताछ में आरोपियों की पहचान गांव किशनगढ़ महम निवासी रणधीर, गांव धिमाना  जिला जींद निवासी राकेश, बिरही कलां चरखी दादरी निवासी अमीर खान व भैणी सुरजन महम निवासी नफे सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने मौके से स्कूटी भी बरामद की। वाहन की जांच के दौरान स्कूटी की डिग्गी से तीन लाख रुपए के नकली नोट भी बरामद हुए।
  3. बिरही कलां निवासी अमीर खान अपने कंप्यूटर सेंटर में नकली नोट की छपाई करता था। रणधीर व राकेश दोनों दोस्त थे। रणधीर ने राकेश से नकली नोटों के बारे में बातचीत की। राकेश भैणी सुरजन निवासी नफे सिंह का दोस्त था और नफे बिरही कलां निवासी अमीर खान को जानता था। अमीर से नकली नोटों के बारे में बातचीत की।
  4. अमीर के पास अपने कंप्यूटर सेंटर पर कलर प्रिंटर व स्कैनर था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। अमीर ने अपने कंप्यूटर सेंटर पर प्रिंटर व स्कैनर की मदद से दो हजार के नकली नोट छापे थे। 26 नवंबर को नकली नोट तैयार किए। 27 नवंबर को भिवानी के एक होटल में खाना खाने गए। वे पर नकली नोट चलाकर देखना चाहते थे।
यह भी पढ़ें: न समर्थक न गाड़ियां, साईकिल से अकेले ही प्रचार कर रहा यह प्रत्याशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here