कॉलेज की
वाराणसी। स्टूडेंट परिसर के अंदर रोड जाम करके बैठ गए हैं। बीएचयू के खिलाफ नारेबाजी कर रहे स्टूडेंट्स को रोकने पहुंची चीफ प्रॉक्टर रोयना ने फोर्स के साथ कुछ छात्राओं को जबरन उठाने लगीं।
छात्राओं से उनकी झड़प भी हुई। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
आईएनसी (इंडियन नर्सिंग काउंसिल) में रजिस्ट्रेशन न होने से नाराज आईएमएस नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार सुबह बीएचयू का गेट बंदकर जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
आईएमएस नर्सिंग कॉलेज में करीब 250 छात्र-छात्राएं मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। लेकिन कॉलेज को नर्सिंग की मान्यता नहीं मिली है। छात्रों का कहना है कि बना रजिस्ट्रेशन उनकी डिग्री का मान्यता नहीं होगी।
वहीं, चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने बताया कि एक टीम दिल्ली काउंसिल गई है। टीचिंग स्टॉफ के कमी के चलते रजिस्ट्रेशन रुका हुआ था। स्टाफों की कमी भी पूरी की जा रही है।
रोयना सिंह ने बताया कि, कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट 1976 के बाद 2017 में काउंसिल में डिपार्टमेंट का रजिस्ट्रेशन हुआ था। सभी डिग्रियां मान्य हो गईं। आज प्रदर्शन कर रहे बच्चे भी यूपी में प्रैक्टिस कर सकते हैं। वीसी से कल सभी ने मुलाकात भी किया था।
छात्रा बोली- हम नहीं भर सकते सरकारी फार्म
छात्रा अनामिका ने बताया कि 2015, 2016 और 2017 में बीएचयू नर्सिंग कॉलेज ने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया।
यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी के साथ नजर आए नवजोत सिद्धू
स्टेट मेडिकल फैकल्टी में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए, वहां भी यूपी के नर्सिंग कॉलेजों के लिस्ट में कालेज का नाम नहीं है। हम किसी भी सरकारी जगह फार्म नहीं भर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.