डायल 100
शामली जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए चलाई गई डायल 100 के अंदर से पुलिसवालों के बीच बैठे एक युवक को बाहर खींच कर मार दिया गया।
इस दौरान पुलिस सिर्फ तमाशा देखती रही। मामले का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद कार्यावाई के नाम पर पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
स्थानीय लोगों के अनुसार, शराब के नशे में धुत राजेंद्र कश्यप नामक युवक का कुछ अन्य युवकों से विवाद हो गया। विवाद बढ़कर मारपीट तक पहुंच गया। लोगों ने राजेंद्र को जमकर पीटा और फिर 100 नंबर को सूचना दे दी।
सूचना पाते ही पहुंची डायल 100 नंबर में तैनात पुलिसवालों ने राजेंद्र कश्यप को गाड़ी में बैठा लिया। लेकिन खाकी से बैखौफ युवकों ने पुलिस वाहन में बैठे राजेंद्र को अंदर ही पीटना शुरू कर दिया। इतने से मन नहीं भरने पर उन युवकों ने राजेंद्र को पुलिस वाहन से बाहर घसीट लिया और पिटाई करते रहे।
काफी देर चले इस घटना क्रम के दौरान पुलिसवालों ने कुछ नहीं किया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें साफ दिख रहा है कि पुलिस के सामने ही युवक को पीट पीट कर मार दिया गया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि,
‘मृतक राजेंद्र कश्यप के परिजनों की तहरीर पर थाना झिंझाना पर मुoअoसंo 818/ 18 धारा 147, 148 और 302 आईपीसी पंजीकृत कर लिया गया है। एसपी अजय कुमार ने बताया कि, एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई है।
यह भी पढ़ें: भरी सभा में कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी को कहे अपशब्द
अन्य की तलाश की जा रही है। वायरल वीडियो का देखने के बाद प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके ऊपर विभागीय कार्रवाई की जा रही है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here