हेलमेट
लखनऊ,। शुक्रवार को यातायात पुलिस और एचडीएफसी बैंक के संयुक्त तत्वावधान में ट्रैफिक पाठशाला का आयोजन किया गया। बैंक के अधिकारियों की ओर से त्रिवेणीनगर निवासी
कलाकार आदिल खान को यमराज के रूप में पेशकर ट्रैफिक अभियान का शुभारंभ किया गया। उन्होंने ‘मैं हूं यम बोलकर’ कहा कि लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए जागरुक करूंगा।
ट्रैफिक रूल्स तोडऩे वाले और हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वालों से अब सीधे यमराज निपटेंगे।
कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बैंक की ओर से यमराज की ड्यूटी ट्रैफिक पुलिस के साथ प्रमुख चौराहों पर लगाई जाएगी। जल्द ही इसकी शुरुआत होगी।
जो भी हेलमेट व सीट बेल्ट नहीं लगाएगा उसे यमराज बताएंगे कि ऐसा करने से उनकी जान को खतरा हो सकता है और जो ट्रैफिक रूल्स का पालन करेगा उसे गुलाब का फूल देकर सुरक्षित यात्रा की कामना करेंगे।
पाठशाला के दौरान एएसपी ट्रैफिक रविशंकर निम समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।एसएसपी ने ट्रैफिक पाठशाला के दौरान बताया कि लखनऊ में लोगों को ट्रैफिक को लेकर सिविक सेंस नहीं है।
कहीं भी लोग गाड़ी पार्क कर देते हैं, कहीं भी सड़क पर गाड़ी बेतरतीब ढंग से खड़ा कर देते हैं। अब स्कूल में एक बार फिर अभियान चलाकर बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक किया जाएगा,
जिससे वह अपने घर में बड़ों को बताएं। जिस दिन बच्चे बड़ों को ट्रैफिक रूल्स का पालन करना सिखाने लगेंगे।
यह भी पढ़ें: राजनैतिक फायदे के लिए, BJP धर्मसभा के नाम पर गरमा रही मंदिर मुद्दा
यही ट्रैफिक पुलिस का सबसे बड़ा हथियार होगा। उन्होंने जल्द ही फिर नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान भी चलाने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.