कांग्रेस राज
मध्यप्रदेश/रीवा,। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। यही वजह रही कि हमें नोटबंदी जैसी तेज दवा का इस्तेमाल करना पड़ा।
वहीं, रीवा में कहा कि कांग्रेस की सरकार के वक्त गांवों में सड़कें नहीं थी। गर्भवती महिलाओं को ट्रैक्टर और बैलगाड़ी पर मुश्किल से शहर के अस्पताल ले जाया जाता था।
कभी मां की और कभी बच्चे की मौत हो जाती थी। कभी दोनों मारे जाते थे। आज हालात बदल गए हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झाबुआ और रीवा में चुनावी सभाएं कीं। उन्होंने अपने भाषण में सरकार की योजनाएं गिनाईं। वहीं, इनके जरिए कांग्रेस को भी घेरा।
मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना के अंतर्गत हमनें देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़े रहने की ताकत दी है, एक नया हौसला और नया विश्वास दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दो सपने देखे हैं- पहला, किसानों की आय दोगुनी करनी है।
दूसरा, गरीबों को अपने घर देना है। हम यह काम कर भी रहे हैं। हमने मुद्रा योजना के तहत 14 करोड़ लोग बिना गारंटी स्वीकृत किए हैं। इसमें 70 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनको पहली बार बैंक से लोन मौका मिला है।
वे खुद भी कमा रहे हैं और गांव के छोरों को भी नौकरी दे रहे हैं। हमने नियम बनाया कि लोगों को मुद्रा लोन के तहत आसानी से लोन मिलेगा और कारोबार बेहतर तरीके से चला सकेंगे।
  • “जो काम कांग्रेस की सरकार 50 साल तक नहीं कर पाई। वह काम शिवराज सिंह की सरकार ने 15 साल में करके दिखाया।” 
  • “एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालो और उसको सड़क समझो, आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है।” 
  • “हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो। हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा,
  • नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा।”
  • “हमारा मंत्र है- बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई।”
  • “कांग्रेस की सरकार जब सत्ता में थी तब भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद कर दिया। इससे निपटने के लिए हम पहले तकनीकी लेकर आए। इससे ट्रांसपेरेंसी आई। इसे हम हमारे पूरे सिस्टम में लेकर आए।”
मोदी ने रीवा में कहा- कांग्रेस का मतलब भाई भतीजावाद
  • “मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस के 55 साल के बदहाली वाले दिन फिर मध्यप्रदेश में नहीं आने देगी। कांग्रेस आने का मतलब होता है भाई भतीजावाद, जातिवाद का जहर, सम्प्रदायवाद की लड़ाई।” 
  • “अब दिल्ली में ऐसी सरकार है जो मध्यप्रदेश के लोगों के सपनों के अनुकूल निर्णय करने के लिए तत्पर रहती है,मध्यप्रदेश के लोगों की आशा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए यहां की सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है।” 
  • “10 साल तक केंद्र की रिमोट कंट्रोल वाली मैडम जी की सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए थे।
यह भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी को अचानक पहना दी जूते-चप्पल की माला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here