ऑस्ट्रेलिया के
भारत और ऑस्ट्रेलिया की कोशिश सीरीज का आगाज जीत के साथ करने की होगी। भारत तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा और आखिरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है,
लिहाजा वह विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे। बते दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों ही टी-20 मैच में पंत टीम में थे, लेकिन उन्हें विकेटकीपिंग का मौका नहीं दिया गया था। भारतीय प्लेइंग इलेवन की बात करें तो एक बार फिर श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को टीम में जगह नहीं दी गई है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में खेले जाने वाले खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक ट्वीट के जरिए 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। 
श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के अलावा उमेश यादव-वॉशिंगटन सुंदर भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। वहीं कप्तान विराट कोहली ने मिडलऑर्डर में लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है। जबकि हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में कृणाल पंड्या अंत के ओवर में लंबे-लंबे शॉट्स लगाने का काम कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें: रोहित के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका
भारतीय टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, कृणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, के खलील अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here