EVM को
वीडियो में सिंह ईवीएम मशीन को लेकर कह रहे हैं कि वोट डालने से पहले सौ बार चेक करें कि वोट कहां जा रहा है। कांग्रेस नेता का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें वह कह रहे हैं, ‘EVM मशीन को पहले टेस्ट करना।
जब जांच होती है, तब एक बटन पर 100-100 बार कांग्रेस का बटन दबाकर देखना। कहीं ऐसा ना हो कि बटन दबा रहे हो हाथ पर वोट चला जाए फूल पर। पर्ची निकलेगी उसपर ध्यान देना। चूंकि बटन दबाया आपने हाथ पर, पर्ची निकली फूल की तो बाहर शिकायत करें कि अंदर गलत काम हो रहा है।’
मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार में जुटे कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का वीडियो सामने आया है। वीडियो में सिंह एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कार्यकर्तआों को मतदान के दौरान सतर्क रहने ने कह रहे हैं।
सिंह का पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कहते नजर आए कि उनके भाषण से पार्टी को नुकसान होता है इसलिए वह किसी भी चुनावी अभियान में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके अलावा वो सार्वजनिक मंच से भाषण भी नहीं देंगे।
पूर्व सीएम का यह तब सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। वीडियो में एक कार्यकर्ता ने कांग्रेस नेता से पूछा कि क्या वो इस बार सीएम नहीं बनेंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ‘काम नहीं किया तो सपने देखते रह जाओगे।

सपने देखते रहोगे तो सरकार ऐसे नहीं बनेगी। इसलिए जिसको टिकट मिले, चाहे दुश्मन को टिकट मिले, उसे जिताओ।’ सिंह ने आगे कहा, ‘मेरा केवल एक काम है। वो है- कोई प्रचार नहीं, कोई भाषण नहीं। मेरे भाषण देने से कांग्रेस के वोट कटते हैं इसलिए मैं जाता नहीं।’
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सरकार बनी तो 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज करेंगे माफ: राहुल
बता दें कि प्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। जबकि 11 दिसंबर को नतीजे सबके सामने होंगे। गौरतलब है कि 2013 के चुनाव में भाजपा को 165 सीटें जबकि कांग्रेस को 58 सीटें मिली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.