भारत में
कंपनी अपने सस्ते फोन्स को Redmi के नाम से सेल करती है, वहीं अपने प्रीमियम फोन्स को Mi के नाम से मार्केट में सेल करती है। इसके अलावा कंपनी ने कुछ समय पहले अपना एक और ब्राड लॉन्च किया था POCO। इस ब्रांड के तहत कंपनी ने अपना एक फोन भी लॉन्च किया था जिसका नाम POCO फोन F1 है।
कंपनी का फोकस पूरी तरह से अपने प्रॉडक्ट ऑनलाइन सेल करने पर है। कंपनी अपनी खास सेल की वजह से भी चर्चा में रहती है। कंपनी भारत में अक्सर फ्लैश सेल करती रहती है। इन सेल्स में कंपनी की तरफ से कई तरह के ऑफर भी दिए जाते हैं।
जैसे कि 1 रुपए में स्मार्टफोन दिया जाता है। इसी तरह की सेल कंपनी ने पहली बार ब्रिटेन में भी रखी, लेकिन यहां कंपनी को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।
शियोमी भारत समेत कई देशों में काफी मशहूर है। यह कंपनी अपने सस्ते स्मार्टफोन्स को लेकर काफी चर्चा में रहती है, क्योंकि कंपनी के पास 5 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक के स्मार्टफोन मौजूद हैं।
कंपनी ने ब्रिटेन में 1 यूरो में स्मार्टफोन देने के लिए सेल आयोजित की। ब्रिटेन में इस सेल का नाम “क्रेजी डील्स” रखा गया। जैसे की भारत में होता है, सेल शुरू होते ही फोन आउट ऑफ स्टॉक लिखा आ जाता है। ठीक वैसा ही ब्रिटेन में भी हुआ।
सेल शुरू होते ही फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया। कंपनी का कहना है कि उसने इस सेल के लिए केवल 10 फोन ही रखे थे। मतलब कंपनी को 1 यूरो में केवल 10 फोन बेचने थे। सेल शुरू होते ही सेल पेज पर फोन ऑउट ऑफ स्टॉक आ गया।
इस पर लोगों का कहना है कि कंपनी सेल के नाम पर गुमराह कर रही है। लोगों ने कंपनी के फेसबुक पेज पर इसके बारे में लिखा। लोगों ने इसे कंपनी द्वारा वेबसाइट पर ट्रेफिक लाने का तरीका बताया। वहीं एक यूजर ने लिखा कि
यह भी पढ़ें: ये सीरियल किलर,सिर्फ मजे के लिए कर देती थी कत्ल
उन्होंने कंपनी के सेल पेज के सोर्स कोड को पढ़ा जिसमें सेल का समय शुरू होते ही फोन ऑउट ऑफ स्टॉक होने की बात थी। वह भी बिना चेक किए कि फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया है या नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here