BMW
नई दिल्ली,। मोटोरार्ड ने 2019 BMW R 1250 GS एडवेंचर टूअरर मोटरसाइकिल को मिलान में चल रहे EICMA 2018 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया है।

 

इस बाइक को कंपनी ने BMW द्वारा आधिकारिक रूप से पेश की गई दोनों स्टैंडर्ड GS और एडवेंचर वेरिएंट्स स्पेसिफिकेशन्स और तस्वीरों के कुछ महीनों बाद पेश किया है।
तस्वीरों में देखा गया मॉडल टॉप-स्पेसिफिकेशन BMW R 1250 GS एडवेंचर है जो कि ज्यादा ऑफ-रोड फ्रेंडली वर्जन है और यह स्पोक्ड व्हील्स, क्रैश गार्ड्स, हैंड गार्ड्स और मेटल पैनियर्स के साथ आता है।
नई 2019 BMW R 1250 GS और R 1250 GS एडवेंचर में नया 1,254 cc बॉक्सर-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि वेरिएबल वाल्व टाइमिंग सिस्टम के साथ आता है, जिसे BMW ‘शिफ्टकैम टेक्नोलॉजी’ के नाम से भी जाना जाता है।
यह इंजन लंबे स्ट्रॉक और बड़े बोर के साथ आता है जिसके चलते यह 9 फीसद ज्यादा पावर और 14 फीसद ज्यादा टॉर्क देता है। यह मोटर 7750 rpm पर 136 bhp की पावर और 6,250 rpm पर 143 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।
बाइक में अपडेटेड इलेक्ट्रॉनिक पैकेज फीचर्स के तौर पर राइडिंग मोड्स (रोड और रेन), ABS, ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ASC – जो कि
BMW के ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम) और हिल स्टार्ट कंट्रोल स्टैंडर्ड उपकरण के रूप में दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में सेमी-एक्टिव इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन और फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक लोड कम्पंसेशन दिया गया है।
इसके अलावा BMW में विकल्पिक राइडिंग मोड प्रो सिस्टम दिया गया है जो कि डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC), ABS प्रो, हिल स्टार्ट कंट्रोल प्रो और डायनामिक ब्रेक असिस्ट दिया गया है।
दूसरे फीचर्स के तौर पर बाइक में मल्टी-फंक्शनल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ 6.5 इंच फुल-कलर TFT डिस्प्ले, संशोधित LED हेडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें: Yamaha ने पेश की तीन पहियो वाली ‘निकेन GT’ मोटरसाइकिल
इसके अलावा बाइक में फिर से डिजाइन किया गया फ्यूल टैंक, इन्टेक पोर्ट्स, एक ब्रश्ड एल्यूमीनियम रेडिएटर गार्ड और नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.