पटाखा
दीपावली के त्योहार को लेकर पटाखा बाजार भी देर रात तक गुलजार रहा। शहर के डीएवी पीजी कालेज के मैदान में सजी दुकानों पर देर रात तक लोगों की भीड़ रही।

 

क्या बच्चे, क्या जवान सभी एक रंग में रंगे नजर आए। खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ को देख उत्साहित दुकानदार मांग के अनुरूप खरीदारी में जुटे रहे। चप्पे-चप्पे पर फायर ब्रिगेड के जवान तैनात रहे।
ज्योति पर्व को लेकर शहर व आस-पास के बाजारों में चहल-पहल कायम रही। घरों को सजाने-संवारने के बाद लोग पटाखा खरीदने के लिए बाजार पहुंचे।
पटाखा बाजार में आने वाली दिक्कतों पर बेहतर ढंग से निबटने की सोच पुलिस प्रशासन द्वारा तय किए गए स्थल डीएवी मैदान में आयोजित पटाखा बाजार पूरी तरह गुलजार रहा।
बुधवार की सुबह से ही डीएवी मैदान में आस-पास के क्षेत्रों से आए लोगों की भारी भीड़ एकत्र होनी शुरू हुई जो देर रात तक बनी रही।
पटाखा बाजार में बच्चों के साथ बड़े भी अपनी-अपनी पसंद के पटाखों की खरीदारी करते नजर आए। पटाखा विक्रेताओं का कहना है कि बाजार में तेज आवाज वाले पटाखों की सर्वाधिक मांग है,
तेज आवाज व फूटने की पूरी निश्चितता होने के चलते लोग इस पटाखे को खूब खरीद रहे हैं। उनका कहना है कि सभी का ख्याल रखते हुए अबकी हर तरह के पटाखे बाजार में उपलब्ध हैं।
पांच रुपये से लेकर हजार रुपये मूल्य तक के पटाखे बाजार में मौजूद हैं। बाजार में लोगों की उमड़ रही भीड़ को देख पटाखा व्यवसायी उत्साहित हैं।
इसके अलावा शहर के मुकेरीगंज स्थित शंभूनाथ की दुकान पर भी पटाखा खरीदने वालों का तांता लगा रहा।
यह भी पढ़ें: उत्साह के साथ मनाया गया दीपोत्सव
यहां तीन दुकानें हैं। इसी प्रकार सिधारी पर भी पटाखा की दुकान लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here