पिता के
गुरुवार (1 नवंबर) को यूपी के वृंदावन से बिहार लौटे तेजप्रताप ने बयान दिया था कि धरती पर मौजूद कोई ताकत पार्टी में उनके कद को कम नहीं आंक सकती है। लेकिन इसके अगले ही दिन यानी शुक्रवार (2 नवंबर) को तेजप्रताप ने ​पटना के फैमिली कोर्ट में एकतरफा तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी।
तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई को हुई थी। महज छह महीने के भीतर ही तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी की नींव चरमराने लगी है।
बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे लालू प्रसाद यादव के परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। महज छह महीने पुरानी शादी को तोड़ने के लिए लालू प्रसाद बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी लगाई है।
तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या बिहार के बड़े राजनेता और राजद के ही विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं। ऐश्वर्या के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।
तेजप्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने एएनआई को बताया, ”हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है।
मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं।”
इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होने वाली है। ऐसी अटकलें रही हैं कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच नहीं बनती। ये भी चर्चा है कि ऐश्वर्या करीब चार महीने से मायके में ही रह रही हैं।
वहीं तेजप्रताप ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,” मैं कृष्ण हूं लेकिन ऐश्वर्या मेरी राधा नहीं हैं। मैं अब घुट—घुटकर नहीं जीना चाहता। इसीलिए मैंने तलाक की अर्जी दाखिल की है।”
वहीं पारिवारिक न्यायालय से निकलते वक्त जब पत्रकारों ने तेजप्रताप के काफिले को रुकवाया तो उन्होंने किसी से भी बात करने से इंकार कर दिया। तेजप्रताप के माथे पर बैंडेज लगा हुआ था। तेजप्रताप वहां से ​सीधे रांची के लिए निकल गए।
रांची के रिम्स अस्पताल में उनके पिता लालू प्रसाद अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बहन मीसा भारती के समझाने पर लालू प्रसाद अपनी मां राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित घर पर लौट आए।
रात भर बड़ी संख्या में पत्रकार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर के बाहर जमे रहे। शाम के वक्त ऐश्वर्या राय और उनके पिता चंद्रिका राय राबड़ी देवी के घर पर आए।
लेकिन उन्होंने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। बाद में लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती भी मौके पर पहुंच गईं।
तेजप्रताप ने 12 मई 2018 को ऐश्वर्या से शादी की थी। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे।
चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची की जेल में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पैरोल पर रिहा होकर शादी में शिरकत की थी।
यह भी पढ़ें: एम.जे.अकबर के बयान पर, अमेरिकी पत्रकार ने किया पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.