25 लाख
देवरिया,। जिले में साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है। बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम टिकर निवासी एक युवक के मोबाइल पर लकी ड्रा निकलने का झांसा दे ठगों द्वारा
दो लाख रुपये खाता में जमा करा लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में शुक्रवार को पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल में अपनी शिकायत दर्ज कराई। अब साइबर क्राइम सेल की टीम मामले की जांच में जुट गई है।
गांव के रिपुंजय दुबे के मोबाइल पर 28 अक्टूबर को फोन आया। फोन करने वाले ने अपने को एक मोबाइल कंपनी का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपका मोबाइल नंबर ड्रा में चयनित हुआ है।
अब आपको 25 लाख रुपये मिलेंगे। इतना सुनने के बाद रिपुंजय के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दूसरे दिन उसको एक खाता नंबर दिया गया और उसमें पहले 15 हजार रुपये कागजात तैयार करने के लिए मांगा गया।
फिर कई बार में उससे दो लाख रुपये जमा करा लिए गए। अब संबंधित मोबाइल नंबर बंद हो गया है।
इसके बाद रिपुंजय को लगा कि वह ठगी का शिकार हो चुका है और उसने शिकायत साइबर क्राइम सेल में शिकायत की।
कागज की गड्डी दे 35 हजार उड़ाया
खुखुंदू, देवरिया: थाना क्षेत्र के ग्राम मझवलिया निवासी रूदल कुशवाहा सेंट्रल बैंक खुखुंदू पहुंचे और अपने खाते से 35 हजार रुपये की निकासी किए। पाकेट में रुपये रखने के बाद बैंक से बाहर निकले। इस बीच दो युवक उनके पास पहुंचे और कहे कि
यह दो लाख रुपये की गड्डी है। इसे अपने पास रखिये, हम लोग अभी आते हैं, आपके पास जो पैसा है, वह दे दीजिए, कुछ काम है। रूदल उनकी बातों में आ गए और 35 हजार रुपये युवकों को दे दिए।
कुछ देर बाद जब उन्होंने गड्डी को देखा तो उस पर केवल दो हजार के दो नोट थे और कागज की गड्डी थी। यह देख वह अवाक रह गए। इस मामले में उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है।
साइबर जालसाजों को टीम ने उठाया, पूछताछ शुरू
मेहरौनाघाट, देवरिया: लार थाना क्षेत्र के ग्राम चौमुखा में साइबर क्राइम सेल की टीम ने छापेमारी की और चार युवकों को हिरासत में ले ली। देर शाम तक साइबर क्राइम टीम के सदस्य चारों से पूछताछ कर रहे थे।
लार थाना क्षेत्र के ग्राम सरकड़ा निवासी रामनगीना कुशवाहा के खाते पर पेटीएम बनाकर एक लाख दस हजार रुपये निकाल लिया गया। इसकी भनक जब उन्हें लगी तो
उन्होंने इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल में की। जांच में पता चला कि उनके पुत्र राजेश कुशवाहा के साले व चौमुखा निवासी एक युवक ने ही उनके खाते पर पेटीएम तैयार कर रुपये निकाला है।
साइबर क्राइम सेल की टीम ने संबंधित युवक सहित चार युवकों को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया और उनसे देर शाम तक पूछताछ कर रही।
यह भी पढ़ें: शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पे पुलिस ने भांजी लाठियां
इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। जल्द ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here