विंडीज़ की
भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज़ का पांचवां और आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज़ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए खबर लिखे जाने तक 23 ओवर में 06 विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए हैं।
इस मैच के पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पहली सफलता दिला दी। उन्होंने विंडीज़ के ओपनर कायरन पावेल को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिय़ा और धौनी के हाथों कैच आउट करवा दिया।
इसके अगले ही ओवर में बुमराह ने शाई होप को शून्य पर बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी। मार्लोन सैमु्ल्स ने रन कुछ बड़े शॉट्स जरुर लगाए, लेकिन उनकी ये पारी भी ज़्यादा लंबी नहीं चल सकी। जडेजा ने सैमुअल्स को कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया।
सैमुअल्स ने 24 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने हेटमायर को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिला दी। हेटमायर 09 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हेटमायर गए तो ओपनिंग करने आए रोवमन पावेल ने खलील की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की,
लेकिन गेंद सीधी गई शिखर धवन के हाथों में और 57 रन पर ही वेस्टइंडीज़ की आधी टीम पवेलियन लौट गई।  अभी कुल स्कोर में 09 ही रन जुड़े थे कि फाबियान एलेन 04 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर केदार जाधव को कैच दे बैठे।
इस मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एम एस धौनी, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह।
इस मैच में हल्की बौछार की भविष्यवाणी की गई है। हालांकि सभी को उम्मीद है कि मौसम खेलने लायक होगा। हालांकि अगर बारिश हुई तो मैच को बीच-बीच में रोकना पड़ सकता है।
कोहली एंड कंपनी की नज़र इस मैच को जीतकर एक और घरेलू सीरीज जीतने पर है। भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर पिछली वनडे सीरीज 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई थी औ
वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम वनडे मैच को जीतकर वह घर में सीरीज जीतने का अपना अभियान जारी रखना चाहेगी। 
यह भी पढ़ें: पति की मौत पर नहीं रोई पत्नी तो हुई जेल, सुप्रीम कोर्ट ने बरी किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here