गोरखपुर
गोरखपुर,। अति व्यस्ततम बाजार ख़ूनीपुर में मंगलवार को दोपहर में पटाखे से भरे मैजिक में आग लग गई। घटना से आसपास के इलाके में अफरा- तफरी मच गई। अनहोनी की आशका में मोहल्ले के लोग घर छोड़ बाहर निकल गए।
स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने एक घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। खूनीपुर में दोपहर करीब डेढ़ बजे एक मैजिक में आग लगते ही धमाका होने लगा। आसपास के लोग तेज आवाज सुनकर घरों से भागने लगे।
घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने 100 नंबर पर दी। उसके बाद एसपी सिटी विनय सिंह, सीओ कोतवाली, सिटी मजिस्ट्रेट, कोतवाली और राजघाट पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। एक घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
स्थानीय लोगों ने एसपी सिटी को बताया कि पटाखा कारोबारी सुल्तान के यहा काम करने वाले सैफ ने सोमवार रात में पार्क के पास मैजिक लाकर खड़ा की थी।
गाड़ी तिरपाल से ढकी थी। इस कारण किसी को पता नहीं चला सका कि गाड़ी में पटाखा भरा हुआ है। एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस पटाखा कारोबारी सुल्तान के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
इतना ही नहीं पटाखा छुपाकर रखे जाने की आशका में घटनास्थल के आसपास स्थित घरो की भी तलाशी ली गई, लेकिन कुछ मिला नहीं।
एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि सुलतान खूनीपुर और साहबगंज का सबसे बड़ा पटाखा कारोबारी है।
इस मामले में उसके खिलाफ कई मुकदमे भी हैं। बावजूद इसके घनी आबादी में उसके चालक ने पटाखे से भरी गाड़ी खीड़ कर दी।
यह भी पढ़ें: मुलायम पहुंचे शिवपाल की पार्टी के कार्यक्रम में, शिवपाल यादव की जमकर की तारीफ
गनीमत यह था कि उस समय तिरपाल से ढंकी गई मैजिक के पास कोई नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.