अमेरिका
ऐसा कातिल जो सिलसिलेवार कत्ल करता हो। जिस सीरियल किलर के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं वो सिर्फ कातिल ही नहीं बल्कि एक बेहद ही क्रूर और सनकी प्रवृति का शख्स भी है।
अमेरिका के रहने वाले जेफरे दैहमर की क्रूर और भयानक हरकतें आपको यह बात सोचने पर मजबूर कर देंगी की क्या कोई इंसान ऐसा भी कर सकता है।
इस शख्स ने साल 1978 से 1991 के बीच 11 लोगों को सिलसिलेवार तरीके से मौत के घाट उतारा है। मारे गए लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। लेकिन सिर्फ लोगों का मर्डर करना भर ही इस सीरियल किलर की कहानी नहीं है।
दैहमर ने ओहिया और मिलवाकी इलाके में कई कत्ल किये लेकिन वो कानून के शिकंजे में नहीं आ सका। इतना ही नहीं दैहमर ने अपने अपार्टमेंट में एक 13 साल के बच्चे के साथ भी क्रूरता की।
कई लोगों को मौत के घाट उतारने के बाद जब दैहमर कानून के शिकंजे में आया और उसपर कानूनी कार्रवाई शुरू हुई तो कई सारी बातें खुलकर सामने आने लगीं।
खुलासा हुआ कि जेफरे दैहमर ने इन लोगों की हत्याएं करने के बाद इनके मृत शरीर के साथ संबंध भी बनाए। इतना ही नहीं सनकी दैहमर ने हत्याएं करने के बाद कई लोगों के प्राइवेट अंग भी काट लिए। इन अंगों को वो सेक्स के लिए फ्रिज में रखता था ताकि उन्हें सुरक्षित रखा जा सके।
मास्टरबेशन के लिए वो उबली हुई खोपड़ी का इस्तेमाल करता था। जब इस सनसनीखेज वारदात की जानकारी यहां लोगों को हुई तो वो सन्न रह गए।
जेफरे दैहमर को जानने वाले लोगों को यकीन नहीं हुआ कि साधारण सा दिखने वाला जेफरे दिल-ओ-दिमाग से इतना क्रूर इंसान भी हो सकता है।
जानकारी के मुताबिक जेफरे बचपन से ही छोटे-छोटे जानवरों को अक्सर मार दिया करता था और उनकी हड्डियां निकाल लिया करता था। लेकिन उस वक्त परिवार वालों ने उसकी इस हरकत को नजरअंदाज कर दिया।

धीरे-धीरे जैफरे दैहमर के दिमाग में सेक्स और क्रूरता घर कर गई जिसके बाद उसने इन संगीन वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।
जेफरे पर जब मुकदमे की शुरुआत हुई तो उस वक्त इसकी खूब चर्चा हुई थी। इस सीरियल किलर को उम्रकैद की सजा हुई। लेकिन साल 1994 में जेल पीट-पीट कर जैफरे दैहमर की हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सलियों ने किया हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.