बारिश की
भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया। खराब मौसम की वजह से लगातार हो रही देरी के चलते मैच को रद्द कर दिया और दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया गया।
बता दें कि मौजूदा परिस्थियों में भारत का पलड़ा भारी था। भारत ने चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान को तीन बार हराया है। वहीं इसके अलावा इस टूर्नामेंट के एक ग्रुप मुकाबले में भी पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 3-1 से जीत दर्ज की थी।
इससे पहले मौजूदा विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई स्वर्ण पदक विजेता जापान को 3-2 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में फाइनल में प्रवेश कर लिया था,
जहां खिताब के लिए उसका सामना पाकिस्तान से होना था। शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने मलेशिया को शूटआउट में 3-1 से मात देकर फाइनल में कदम रखा था।
भारत इससे पहले 2011 और 2016 के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है जहां दोनों बार उसने पाकिस्तान को पीटकर खिताब अपने नाम किया था। भारत के लिए सेमीफाइनल में गुरजंत ने 19वें, चिंगलेनसाना ने 44वें और

दिलप्रीत ने 55वें मिनट में गोल दागे। वहीं, जापान की ओर से हिरोताका वाकुरी ने 22वें और हिरोताका जेनदाना ने 56वें मिनट में गोल किए।
भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला गया। दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया गया है।
कुछ ही देर में भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की शुरुआत हो जाएगी। दोनों ही टीमें मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

इस टूर्नामेंट के मौजूदा संस्करण में भारत की टीम पाकिस्तान से दूसरी बार भिड़ रही है। इस पहले ग्रुप मुकाबले के एक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले ही मिनट में गोल कर भारत पर बढ़त बना ली थी।
लेकिन बाद में भारत ने न सिर्फ मैच में वापसी की बल्कि 2 अतिरिक्त गोल दागकर पाकिस्तान को हरा भी दिया था।
यह भी पढ़ें: जहरीली हवा में दुनिया की 91 फीसद आबादी ले रही है सांस
पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत का पलड़ा भारी है। भारत इससे पहले 2011 और 2016 के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है जहां दोनों बार उसने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता है।
मौजूदा विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई स्वर्ण पदक विजेता जापान को 3-2 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब खिताब के लिए उसका सामना पाकिस्तान से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here