कुशीनगर
प्रतीकात्मक फोटो
कुशीनगर,। जिले के हाटा कोतवाली पुलिस ने शनिवार को लग्जरी गाड़ी में हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की चार सौ बोतल बरामद की।
पुलिस ने एक तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। बरामद गाड़ी का नंबर भी फर्जी निकला। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।
जनपद के हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को सूचना के आधार पर चौकी इंचार्ज महेंद्र चतुर्वेदी हाईवे के भड़कुलवा चौराहे के पास वाहन की तलाशी कर रहे थे।
उसी समय उन्हें बताई गई लग्जरी कार आती दिखी। पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी घुमाकर भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया।
पकड़े गए आरोपी की पहचान नवीन सिंह जाट निवासी थाना अरवन जिला रोहतक हरियाणा के रूप में हुई। गाड़ी से हरियाणा निर्मित करीब चार सौ बोतल अंग्रेजी शराब, दो नंबर प्लेट बरामद हुईं।
इस सम्बन्ध में कोतवाल गजेंद्र राय ने आईपीएन को बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि शराब की यह खेप रोहतक हरियाणा से मुजफ्फरपुर-बिहार ले जाई जा रही थी।
बिहार का फर्जी नंबर प्लेट इसलिए लगाया जाता है कि कोई शक न करे। इस मामले में पुलिस ने आबकारी एक्ट के साथ धोखाधड़ी समेत अन्य कई धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।
कुशीनगर में अज्ञात बुखार से दो बच्चों की मौत
जिले में 48 घंटे के अंदर क्षेत्र के लोहेपार में अज्ञात बुखार से पीड़ित दो बच्चों की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। सूचना के बाद भी अब तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। 
जनपद के कप्तानगंज क्षेत्र के लोहेपार गांव निवासी बुखार पीड़ित चार वर्षीय कुलदीप पुत्र जनार्दन प्रजापति की मौत शनिवार को मेडिकल कॉलेज में हो गई।
इसके अलावा सात वर्षीय पीयूष पुत्र रामसमुझ प्रजापति की मौत बुधवार की रात उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज में हुई थी। 
गांव के लोगों ने बताया कि कुलदीप और पीयूष को 15 दिन पूर्व बुखार हुआ था। उसके बाद परिजन नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र मोतीचक मथौली ले गए।
लेकिन बच्चों की तबीयत नहीं सुधरी। बाद में डॉक्टरों ने दोनों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां पर 48 घंटे के अंतराल में दोनों मासूमों की मौत हो गयी। 
गांव के प्रेमचंद सिंह ने बताया कि इसकी लिखित सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई। लेकिन अभी तक कोई स्वास्थ्य कर्मी गांव नहीं पहुंचा। गांव के लोग चिंतित है। 
यह भी पढ़ें: नए-नए शब्दों की खोज में भाजपा का कोई जवाब नहीं: अखिलेश यादव
सीएमओ डा0 हरिचरण सिंह सिंह ने बताया कि मामले की सूचना नहीं है। फिर भी गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी जाएगी। सीएमओ ने लोगों को सफाई और शुद्ध पानी का सेवन करने की सलाह दी।
बुखार होने की दशा में नजदीक के चिकित्सालय में डॉक्टरों से परामर्श लेने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here