KGMU को
लखनऊ। केजीएमयू में शताब्दी अस्पताल के पास पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत 7.60 करोड़ रुपये की लागत से बनवाए गए रैन बसेरे का मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकार्पण किया।
इसमें 210 बेड हैं और यहां मरीजों को होटल जैसी सुविधाएं मिलेंगी। भूतल के साथ दो मंजिला इस रैन बसेरे में हर फ्लोर पर सात डॉरमेट्री और चार प्राइवेट रूम हैं। सभी में बेहतरीन टाइल्स तो लगी ही हैं, पंखे और बिजली का भी अच्छा इंतजाम है।
मरीजों के तीमारदारों के रुकने के लिए यहां अच्छी व्यवस्था होगी। इसके हर कमरे से अटैच  वॉशरूम में इंडियन स्टाइल के साथ-साथ वेस्टर्न स्टाइल शीट भी है।
इस रैन बसेरे में इसी हफ्ते बेड व फर्नीचर की पूरी व्यवस्था कर दी जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे मरीजों व तीमारदारों को बहुत राहत मिलेगी। कार्यक्रम में भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट, डीन पैरामेडिकल प्रो. विनोद जैन आदि मौजूद रहे।
मामूली होगा शुल्क 
कार्यक्रम में केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने बताया कि इसका किराया अभी तय नहीं किया गया है। लेकिन, इसके लिए मरीजों व तीमारदारों से बहुत कम शुल्क लिया जाएगा। इस शुल्क से ही रैन बसेरे की साफ-सफाई व रखरखाव किया जाएगा। प्राइवेट रूम का किराया थोड़ा अधिक होगा।
दस मंजिला होगा रैन बसेरा और बनेगी मल्टी लेवल पार्किंग 
केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस रैन बसेरे का विस्तार कराने की मांग की ताकि और अधिक तीमारदार लाभान्वित हो सकें।
यह भी पढ़ें: लखनऊ: आज से सड़क पर खड़े वाहनों को पुलिस करेगी जब्त, वसूलेगी जुर्माना
इस पर गृहमंत्री ने कहा कि वे इसे दस मंजिला बनवाएंगे। इसके लिए अपनी सांसद निधि भी देंगे। वहीं, केजीएमयू में मल्टी लेवल पार्किंग भी बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.